एंड्रॉइड 13 एक ऐसा अपग्रेड है जो भविष्य के लिए पथ को मजबूत करता है

 

Android 12 Android के लिए एक बिल्कुल नया डिज़ाइन लेकर आया, और यह आवश्यक रूप से ऐसा डिज़ाइन नहीं था जो सभी के साथ प्रतिध्वनित हो। मैं इसका प्रशंसक था, लेकिन बड़े बटन और पेस्टल रंग दुनिया के सबसे बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम से हटकर थे। एंड्रॉइड 13 डिजाइन की उस दिशा को मजबूत करता है, कम से कम अब तक, यह एक बहुत ही मामूली पुनरावृत्ति सुधार है।

यदि आप अपने स्मार्टफोन पर Android 13 को आज़माना चाहते हैं, तो आप अपने Google Pixel डिवाइस पर Android 13 कैसे स्थापित करें, इस बारे में हमारी मार्गदर्शिका देख सकते हैं। यह बहुत पहले विकास पूर्वावलोकन है, जिसका अर्थ है कि यह न केवल संभावित छोटी गाड़ी है, बल्कि यह केवल नई सुविधाओं की शुरुआत है। Google को उम्मीद है कि अंतिम रिलीज़ इस साल के अंत में आएगी, जिसका अर्थ है कि अभी और इसके अंतिम रिलीज़ के बीच कई महीनों के बदलाव होने जा रहे हैं।

Android 13, Android 12 में पेश किए गए दृश्य परिवर्तनों पर आधारित है

लुक एंड फील

यदि आपने कभी Google पिक्सेल स्मार्टफोन का उपयोग नहीं किया है, तो शायद आपको पता नहीं है कि एंड्रॉइड 12 वास्तव में एओएसपी में कैसा दिखता है, कम एंड्रॉइड 13। यदि आपने Google पिक्सेल स्मार्टफोन का उपयोग किया है, तो एंड्रॉइड 13 एक नज़र में पूरी तरह से अलग नहीं है Android 12. ध्यान दें कि जबकि Google Pixels नंगे AOSP पर नहीं चलते हैं, वे बहुत समान दिखते हैं।

सूचनाओं को गोल किया जाता है, त्वरित सेटिंग्स को समान संख्या में टैप करने योग्य आइकन में विस्तारित किया जाता है, और सेटिंग ऐप समान रहता है। एकमात्र वास्तविक परिवर्तन जो मैंने देखा है वह मीडिया प्लेयर में वॉल्यूम स्लाइडर की शुरूआत है जिसे आउटपुट होने वाले वर्तमान डिवाइस पर ले जाया जा सकता है।

यहां तक ​​कि डायलर, Google संदेश और फ़ाइलें ऐप के रूप में पहले से लोड किए गए ऐप्स सभी एक जैसे दिखते हैं।

फोटो पिकर API

नया फोटो पिकर एपीआई Google के पहले से मौजूद दस्तावेज़ पिकर का विस्तार है। यह डिवाइस पर दस्तावेज़ों का चयन करने के लिए एंड्रॉइड सिस्टम का लाभ उठाकर काम करता है, जिसे बाद में उपयोग में आने वाले ऐप के साथ चुनिंदा रूप से साझा किया जाता है, बजाय इसके कि ऐप में डिवाइस पर ही फाइलों तक व्यापक स्टोरेज एक्सेस हो।

कोई स्टोरेज एक्सेस नहीं था, लेकिन एंड्रॉइड सिस्टम द्वारा एक फोटो का चयन किया जा सकता है और एक ऐप के साथ चुनिंदा रूप से साझा किया जा सकता है। वर्तमान में, यदि आप किसी मित्र को सीधे ऐप के माध्यम से एक फोटो भेजना चाहते हैं, तो आपकी पूरी फोटो लाइब्रेरी को उस ऐप के साथ साझा करना होगा। वहां से, ऐप आपकी सभी तस्वीरों को सूचीबद्ध करता है, और आप एक का चयन करते हैं और इसे भेजने के लिए चुनते हैं। अब, तस्वीरें एंड्रॉइड सिस्टम द्वारा सूचीबद्ध की जाती हैं, और केवल आपके द्वारा चुनी गई तस्वीर को ऐप के साथ साझा किया जाता है। यह उस समग्र पहुंच को कम करता है जो किसी ऐप की आपकी फोटो लाइब्रेरी तक होती है।

Google ने कलर करेक्शन क्विक सेटिंग, वन-हैंड मोड क्विक सेटिंग और क्यूआर कोड क्विक सेटिंग भी जोड़ी है। वन-हैंड मोड और क्यूआर कोड स्कैनर अभी तक काम नहीं करते हैं, और बाद का कारण यह है कि इसे टैप करने की क्रिया के लिए एक संगत ऐप को असाइन नहीं किया गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि एडीबी के माध्यम से इस त्वरित सेटिंग टाइल में उपयोग के लिए अपना खुद का ऐप सेट करना संभव है, लेकिन मैं इसे काम करने में असमर्थ था।

Android 13 कुछ दृश्य परिवर्तनों के साथ एक परिचित ऑपरेटिंग सिस्टम है… अभी तक

Android 13 में बहुत सारे उपयोगकर्ता-संबंधी परिवर्तन नहीं हैं, लेकिन यह दिखाने के लिए पर्याप्त हैं कि Google इसे किस दिशा में ले जाना चाहता है। Android 12 का डिज़ाइन, जैसा कि अपेक्षित था, यहाँ रहने के लिए है, और यह केवल Google है जो उस डिज़ाइन को Android के भविष्य के रूप में मजबूत कर रहा है। मैं इन परिवर्धनों का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं क्योंकि ये सभी हमारे पास पहले से मौजूद किसी चीज को हटाए बिना कार्यक्षमता जोड़ते हैं।

स्पष्ट होने के लिए, ये सभी परिवर्तन जिन्हें हमने यहां प्रलेखित किया है, वे दृश्य परिवर्तन हैं। भविष्य में आने वाले कई अन्य सुधार हैं, जैसे कि आसान उपयोगकर्ता खाता स्विचिंग, एक Gboard जैसी क्लिपबोर्ड ऑटो-क्लियर सुविधा, और बहुत कुछ। हम भविष्य में किसी भी और बदलाव पर नज़र रखेंगे, और हमें यह बताना सुनिश्चित करें कि आप टिप्पणियों में Android 13 के बारे में क्या सोचते हैं!

Post a Comment

Previous Post Next Post