8 मार्च को ऐप्पल इवेंट: नया मैकबुक, आईफोन एसई 3, मैक मिनी, आईपैड एयर Apple Event

Apple event


Apple ने मंगलवार को अपने 8 मार्च के कार्यक्रम में मीडिया को आमंत्रित किया, जहां उम्मीद है कि वह अपने नए मैकबुक प्रो, मैकबुक एयर, मैक मिनी और ऐप्पल एम 1 और एम 2 सिलिकॉन के मिश्रण के आधार पर आईमैक प्रो का अनावरण करेगा। नई मैक मशीनों के साथ, क्यूपर्टिनो कंपनी को लंबे समय से प्रतीक्षित iPhone SE 3 उर्फ ​​iPhone SE + 5G या 5G iPhone SE के साथ-साथ अपने नए iPad Air को वर्चुअल इवेंट में अनावरण करने का अनुमान है। यह विशेष रूप से कंपनी का साल का पहला सार्वजनिक कार्यक्रम होगा। Apple इवेंट को ‘पीक परफॉर्मेंस’ कह रहा है – जो उसके प्रदर्शन-केंद्रित उपकरणों के उन्नयन का संकेत देता है।

ऐप्पल इवेंट 8 मार्च लाइवस्ट्रीम विवरण

ऐप्पल इवेंट 8 मार्च को सुबह 10 बजे पीएसटी (11:30 बजे IST) पर होगा। इसे कंपनी की वेबसाइट और ऐप्पल टीवी ऐप के माध्यम से ऐप्पल पार्क से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। इस कार्यक्रम के Apple के आधिकारिक YouTube चैनल के माध्यम से भी लाइव होने की उम्मीद है। हालांकि ऐप्पल ने अभी तक किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है, फिर भी आमंत्रण में एक बहुरंगी ऐप्पल लोगो के साथ टैगलाइन ‘पीक परफॉर्मेंस’ है, जो प्रदर्शन बढ़ाने और नए रंग विकल्पों के साथ अपने उपकरणों के उन्नयन का सुझाव देता है।

ऐप्पल इवेंट घोषणाएं (अपेक्षित)

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन द्वारा की गई हालिया भविष्यवाणियों के अनुसार, ऐप्पल एक नए एम 2, एम 1 प्रो, एम 1 मैक्स और एम 1 मैक्स के सुपर-पावर्ड संस्करणों के आधार पर अपने नए मैक लाइनअप का अनावरण कर रहा है। नए मैकबुक प्रो, मैकबुक एयर और मैक मिनी में एम 2 चिप होने की उम्मीद है, जबकि नया आईमैक प्रो एम 1 प्रो और एम 1 मैक्स विकल्प और एम 1 प्रो के साथ एक नया मैक मिनी होगा।

इस बार मैकबुक एयर में एक प्रमुख रीडिज़ाइन होने का भी अनुमान है जो पिछले साल मैकबुक प्रो पर शुरू होने वाले के समान हो सकता है। यह डिस्प्ले में एक नॉच और पतले बेज़ल ला सकता है। पिछली कुछ रिपोर्टों के अनुसार, नए मैकबुक एयर मॉडल में एक नया रंगीन डिज़ाइन और मिनी-एलईडी डिस्प्ले भी हो सकता है।

मैकबुक एयर के अलावा, ऐप्पल इवेंट आईफोन एसई 3 ला सकता है जिसे आईफोन एसई (2022), आईफोन एसई + 5 जी, या आईफोन एसई 5 जी के रूप में अफवाह है। नए iPhone में एक समान डिज़ाइन हो सकता है जो iPhone SE (2020) के साथ आया था, हालाँकि इसमें 5G सपोर्ट शामिल हो सकता है और A15 बायोनिक SoC के साथ आ सकता है। यह भी एक बेहतर रियर कैमरा होने की अफवाह है। आईफोन एसई 3 की कीमत 300 डॉलर (करीब 22,700 रुपये) हो सकती है।

IPad Air को भी इस बार एक अपग्रेड प्राप्त करने का अनुमान है जो iPad Air (5th जनरेशन) के रूप में शुरू होगा। इसमें A15 बायोनिक SoC और 5G कनेक्टिविटी होने का अनुमान है।

Post a Comment

Previous Post Next Post