मैकबुक एयर और M2 के साथ 13 इंच का मैकबुक प्रो इसी साल आ सकता है।

 


Apple ने सोमवार को कुछ नए उपकरणों का खुलासा किया, जिनमें 5G कनेक्टिविटी वाला नया iPhone SE, M1 चिप वाला iPad Air, Mac Studio और अपडेटेड स्टूडियो डिस्प्ले शामिल हैं। हालाँकि, स्पष्ट रूप से क्षितिज पर और भी नए मैक कंप्यूटर हैं, यदि कोई नई रिपोर्ट सटीक है।

9to5Mac रिपोर्ट कर रहा है कि Apple एक नए MacBook Air पर Apple Silicon M2 चिपसेट के साथ काम कर रहा है, जिसका कोडनेम J413 है। इन-डेवलपमेंट M2 चिप आठ CPU कोर और 10 GPU कोर के साथ Apple A15 (जो पहले से ही iPhone 13 सीरीज़, 2022 iPhone SE और 6th-जेनरेशन iPad Mini में शिपिंग है) पर आधारित है। यह स्पष्ट नहीं है कि नई चिप कैसा प्रदर्शन करेगी, लेकिन बाद में जारी किए गए उच्च-शक्ति एम 1 वेरिएंट के बजाय यह आधार एम 1 के साथ तुलनीय होगा।

माना जाता है कि एक नया 13-इंच मैकबुक प्रो भी काम कर रहा है, जिसका कोडनेम J493 है। कथित तौर पर लैपटॉप में मौजूदा 13-इंच मैकबुक प्रो के समान डिज़ाइन होगा, लेकिन अफवाह वाले मैकबुक एयर अपग्रेड के समान एम 2 चिप के साथ। हालाँकि, ऐसी अफवाहें हैं कि Apple ‘प्रो’ ब्रांडिंग को छोड़ सकता है, जो इस नए मॉडल को केवल ‘मैकबुक’ बना देगा। मैकबुक नाम के साथ ऐप्पल का सबसे हालिया उत्पाद जो एयर या प्रो नहीं था, वह 2017 12-इंच मैकबुक था।

वर्तमान पीढ़ी का 2020 मैकबुक एयर एम1 मैक मिनी के साथ ऐप्पल सिलिकॉन चिप के साथ अपडेट होने वाले पहले मैक कंप्यूटरों में से एक था, इसलिए यह निश्चित रूप से अपग्रेड के कारण है। M1 के साथ 13 इंच का मैकबुक प्रो बाद में आया, जिसमें पिछले इंटेल-संचालित मॉडल (टच बार के साथ पूर्ण) के समान बेस डिज़ाइन था। पिछले साल के नए 14 और 16-इंच मॉडल में एक अपडेटेड डिज़ाइन, एक उच्च-गुणवत्ता वाला डिस्प्ले और अधिक कनेक्टिविटी विकल्प हैं। हमें यह देखना होगा कि क्या वे अपग्रेड 13-इंच तक कम हो जाते हैं, लेकिन अभी तक, इसकी संभावना नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post