आसुस ज़ेनबुक 14 फ्लिप Oled लैपटॉप रिव्यू (Asus Zenbook 14 Flip Oled Laptop)

 

Asus zenbook flip oled
हर बार जब मैं अपने पुराने डेस्कटॉप का उपयोग करने की कोशिश करता हूं, तो मेरी उंगलियां गलत Keys से टकराती हैं। मैं अब जो कुछ भी करता हूं उसमें CTRL+Z का अच्छा मिश्रण होता है क्योंकि मैं पिछले दो वर्षों में फिर से लिखी गई मांसपेशियों की स्मृति से लड़ने के लिए संघर्ष करता हूं। यही कारण है कि मैं असूस ज़ेनबुक 14 फ्लिप ओएलईडी का परीक्षण करना चाहता था, न केवल इसलिए कि यह एक विंडोज़ डिवाइस है, बल्कि इसलिए भी कि यह इन उपकरणों में से एक है जो काम करने के नए तरीकों को आगे बढ़ा रहा है।

आसुस जेनबुक 14 फ्लिप रिव्यू

Asus Zenbook 14 Flip पहली नजर में एक कॉम्पैक्ट 14-इंच लैपटॉप जैसा दिखता है। लेकिन यह वास्तव में एक परिवर्तनीय है और इसका डिस्प्ले फोल्डिंग बैक के साथ एक टैबलेट बन सकता है। यानी इसमें टचस्क्रीन भी है। हालांकि यहां और भी है। लैपटॉप आसुस पेन स्टायलस के साथ संगत है। साथ ही इसमें असूस नंबरपैड 2.0, एक ट्रैकपैड है जो एक टच में नंबरपैड में बदल सकता है।

Review Asus Zenbook 14 Flip OLED रिव्यू: फ्लेक्सिबल लेकिन सक्षम
रु. 1,34,990
भारी कीमत को नजरअंदाज करते हुए, ज़ेनबुक 14 फ्लिप ओएलईडी एक बहुमुखी उपकरण है जो बहुत सारे Pro उपयोगकर्ताओं को स्पेक्स और एक्सेसरीज़ के कारण अपील करता है।

आसुस ज़ेनबुक 14 फ्लिप स्पेक्स

14.0-इंच (2.8K OLED 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो) टचस्क्रीन | 16GB रैम और 1TB SSD स्टोरेज के साथ AMD Ryzen 9 5900H | यूएसबी-सी, HDMI, यूएसबी-ए से RJ45 गीगाबिट ईथरनेट Adapter | 63 Whr लिथियम-पॉलीमर बैटरी | 1.4 KG

प्रारंभिक उपस्थिति के बावजूद, ज़ेनबुक 14 फ्लिप ओएलईडी वास्तव में एक परिवर्तनीय है और इसे केवल ढक्कन को वापस मोड़कर 14 इंच के टैबलेट में बदला जा सकता है।

Asus zenbook flip

Source: https://www.asus.com/

लेकिन आइए शानदार 14-इंच OLED डिस्प्ले के साथ शुरू करते हैं जो इस लैपटॉप को अपना नाम देता है। मैं आश्चर्यजनक कहता हूं क्योंकि जिस क्षण आप क्लैमशेल खोलते हैं, रंग डेस्कटॉप से ​​आपके चेहरे पर दिखाई देते हैं, लेकिन एक नरम तरीके से। डिस्प्ले सभी तरफ शानदार काले और जीवंत रंग प्रदान करता है। यह उन लोगों के लिए अपील करना चाहिए जो स्ट्रीमिंग सामग्री का उपभोग करने के लिए और अपने फ़ोटो और वीडियो को Edit करने के लिए अपने लैपटॉप का उपयोग करना चाहते हैं।

इस ज़ेनबुक में एक सभ्य आकार का बैकलिट कीबोर्ड है। किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो सूरज निकलने से पहले सुबह जल्दी काम करना पसंद करता है, मुझे समायोज्य बैकलाइटिंग पसंद थी। चाबियाँ सही मात्रा में यात्रा की पेशकश करती हैं, हालांकि मैकबुक से आने पर, वे बहुत अलग महसूस करते हैं। एक अच्छी बात जो आम है वह है आपको लॉग इन करने के लिए कोने में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया हुआ है।

नंबरपैड भी है, जो उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जिनके पास बहुत सारे स्प्रेडशीट काम हैं या शायद डेटा प्रविष्टि के लिए कंप्यूटर का उपयोग करते हैं। लेकिन एक लेखक के रूप में, मुझे वास्तव में अतिरिक्त-बड़े परिवर्तनीय संख्या पैड के लिए उपयोग नहीं मिला। हां, यह ट्रैकपैड की तरह अच्छा काम करता है लेकिन अगर आप नंबर स्विच करना भूल जाते हैं तो यह दूसरे काम के रास्ते में आ सकता है।

asus zenbook flip 14

मैंने स्क्रीनशॉट को स्क्रिबल और एनोटेट करने के लिए आसुस पेन स्टाइलस का इस्तेमाल किया। लेकिन एस पेन के साथ सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की समीक्षा करने और एप्पल पेंसिल के नियमित उपयोगकर्ता होने के नाते, यह नई पेंसिल थोड़ी निराशाजनक थी। मैं उम्मीद कर रहा था कि यह सरफेस पेन जितना अच्छा होगा लेकिन ऐसा नहीं है। लेकिन फिर यह डिवाइस उन लोगों के लिए है जो कभी-कभार इस स्टाइलस की ओर रुख कर सकते हैं। और उसके लिए, यह उद्देश्य को पूरा करता है।

Zenbook 14 Flip के जिस Edition की मैंने Review की, वह AMD Ryzen 9 5900HX With 16GB रैम के साथ संचालित किया गया था। इसका मतलब यह था कि डिवाइस मेरे अतिरिक्त लोड किए गए डेटा शीट और यहां तक ​​​​कि कुछ त्वरित वीडियो संपीड़न से जो कुछ भी मैं फेंक सकता था उसे संभालने में सक्षम था। ज़ेनबुक इसे अच्छी तरह से संभालने में सक्षम थी। दोहरे पंखे मॉडल को ठंडा रखने में मदद करते हैं। हालांकि यह गर्म नहीं होता है, आप कुछ प्रकार की गतिविधियों के साथ प्रशंसकों के आसपास गर्मी महसूस करते हैं।

बैटरी लाइफ अच्छी है और नियमित उपयोग के साथ आप पूरे दिन चल सकते हैं। इसमें बैटरी सेविंग मोड है जो मुसीबत में होने पर Usage को थोड़ा और बढ़ा सकता है।

असूस ज़ेनबुक 14 फ्लिप रिव्यू: क्या आपको खरीदना चाहिए?

1,34,990 रुपये और उससे अधिक की कीमत पर, आसुस ज़ेनबुक 14 फ्लिप ओएलईडी सबसे बहुमुखी उपकरणों में से एक है जिसे आप खरीद सकते हैं। यह सर्फेसबुक की जगह में अच्छी तरह से है और विनिर्देशों और सहायक उपकरण के कारण बहुत सारे समर्थक उपयोगकर्ताओं से अपील करता है। लेकिन, हाँ, यह एक महंगा उपकरण है और इस पर विचार करने वालों को यह भी विचार करना चाहिए कि क्या उन्हें वास्तव में अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post